एंटी करप्शन फाऊंडेशन ऑफ इंडिया" द्वारा मानवता एवं विश्वशांति को समर्पित वर्ल्ड एक्सीलेंस अवॉर्ड सम्मान

Vishav shanti

समारोह का भव्य आयोजन, 11 अगस्त को, करनाल के डिवैंचर होटल में किया गया.. इस समारोह की सबसे उल्लेखनीय बात ये रही कि और भी बहुत से प्रतिभागियों के साथ ही, कला और साहित्य के क्षेत्र में असाधारण योगदान के लिए, किरतपुर के शीशग्रान मोहल्ला निवासी, "आफरीन दीबा" को भी सम्मानित किया गया। साथ ही "आफरीन दीबा" के नये ग़ज़ल संग्रह,
"मुस्कान-ए-ग़ज़ल" का विमोचन, अभिनव चतुर्वेदी उर्फ नन्हे द्वारा किया गया, (जिन्होंने नब्बे के दशक के बहुचर्चित  सीरियल "हम लोग" में नन्हे नामक किरदार का पात्र निभाया था)। आफरीन दीबा एक बहुमुखी प्रतिभाशाली शख्स़ियत हैं, जो कि मूूूलत: एक विद्यार्थी हैं, पर साथ ही छोटी उम्र से ही एक शायरा, ग़ज़लकारा, चित्रकार, कहानीकार भी हैं और बिजनौर के "रानी भाग्यवती महाविद्यालय" में अध्ययनरत हैं। आफरीन पढ़ाई के साथ ही अपने लेेखन और चित्रांकन मेें भी बराबर व्यस्त रहती हैं। देश की कई पत्रिकाओं में इनकी ग़ज़लें, शायरी, कविताएंं और कहानियां छपती रहती हैं। कई सम्मानों से नवाजी गयीं आफरीन के एक बार और सम्मानित होने से उनके परिजनों सहित नगर में ख़ुशी का माहौल है। ये असल में आफरीन की सच्ची लगन और अथक परिश्रम का सम्मान है।
इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में, महाभारत फेम शकुनि मामा उर्फ गूफी पेंटल शामिल हुए। उनके साथ ही "हम लोग" सीरियल फेम नन्हे यानि अभिनव चतुर्वेदी, फिल्म स्टार मोनिका कोहली, लाफ्टर चैलेंज से मशहूर हुए हास्य कलाकार जूनियर अन्नू कपूर, विख्यात समाजसेविका पुष्पा शर्मा जांगिड़, मिस एशिया तान्या मित्तल, संकल्प फॉर खादी की फाउंडर प्रैसिडैंट परिधि शर्मा, मिसेज़ इंडिया इंटरनेशनल डॉ. दीपिका जैन, एक्टर और मॉडल प्रीति वोहरा एवं विख्यात टैरो कार्ड रीडर डॉ. हरलीन कौर आदि ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इनके साथ ही आयोजक नरेंद्र अरोड़ा, अनन्द जैसी,  गुरविंद्र सिंह खालसा और सुभाष चावला आदि भी उपस्थित थे।
इस समारोह में देश के विभिन्न क्षेत्रों की हस्तियों को वर्ल्ड एक्सीलेंस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। आफरीन दीबा को मिले हुए इस सम्मान के लिए उनके समस्त शुभचिंतकों और मित्रों ने उनको दिली मुबारकबाद दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।