समाज की बातों को दरकिनार कर शुभा बनी सितारा

शुभा बनी सितारा Edit By Hitender Choudhary

सपने वह नहीं जो सोते हुए देखे जाते हैं, सपने तो वह हैं जो आपको सोने न दें...
कुछ इसी तरह कर दिखाया है कानपुर की शुभा ने। शुभा की शादी बहुत छोटी सी उम्र में हो गई थी। घर गृहस्थी में पड़ जाने के बाद शुभा अपने लिए समय नहीं निकाल पा रही थीं। लेकिन कहते हैं न, जब लक्ष्य तय हो और इरादा मजबूत हो तो आने वाली सभी बाधाएं खुद ब खुद रास्ता बना देती हैं| घर की जिम्मेदारी और बच्चों की संभालने के साथ ही उन्होंने अपने ड्रीम को पूरा करने के लिए जी-जान से लग गई। कानपुर की रहने वाली शुभा का सपना अपनी पहचान बनाना था। बता दें कि 19 साल की उम्र में ही शुभा की शादी हो गई थी। अपने उद्देश्य को पूरा करने के लिए उन्होंने मॉडलिंग सीखी। समाज को दरकिनार कर कई सारे संघर्षों को मात देते हुए शुभा ने जब दिल्ली में हुए प्रतियोगिता में मिस ग्रैंड इंटरनेशनल का ताज अपने नाम किया तो पूरे शहरवासियों का उत्साह देखने लायक था। पूरे 10 साल बाद सुभा ने वह कर दिखाया जिसका उन्होंने सपना देखा था। 
इसके बाद शुभा एक के बाद एक चुनौती का सामना करते हुए अपने मुकाम को पाती गईं। आज सुभा कानपुर ही नहीं बल्कि पूरे देश का गौरव हैं। 

पहले भी कर चुकी हैं कई अवार्ड अपने नाम
जहां चाह है, वहीं राह है...सुभा ने अपने सपने को साकार करने की पहल तो पहले से ही कर दी थी, जब उन्होंने यह ठाना था कि कुछ भी हो जाए लक्ष्य को तो पाकर ही रहना है। फिलहाल, जानकर आश्चर्य होगा कि दिल्ली प्रतियोगिता की विनर होने के पहले भी शुभा मिस कानपुर 2015, मिस यूपी टॉप मॉडल 2017, मिस ग्लेमर इंटरनेशनल 2018 भी रह चुकी हैं। 

इन ऐड में शुभा का दिखा हुनर-
अमेजॉन फ्लिपकार्ड शूट एंड ऐड फिल्म लाइक गाथा ऐप, जियोलाइट ऑयल ऐड, अंकिता डिटर्जेंट पाउडर ऐड, आर प्योर पास्ता ऐड, रेलवे अवेयरनेस ऐड में शुभा ने अपना हुनर दिखाया है| 
बता दें कि शुभा आज मॉडलिंग शोज् को जज कर रही हैं और अपनी तरह और महिलाओं को भी प्रेरित कर रही हैं ।

महिलाओं की बनीं प्रेरणा स्त्रोत-
शुभा उन महिलाओं की एक प्रेरणा स्त्रोत हैं जो अपने जीवन में कुछ अलग करना चाहती हैं। साथ ही वह उन महिलाओं को आगे आने के लिए प्ररित करती हैं जो मॉडलिंग में अपना करियर बनाना चाहती हैं । 

इन अवार्ड को अपने नाम किया 
इच्छा शक्ति की मजबूत शुभा को यूपी आइडियल अवॉर्ड, विमेन अचीवर्स अवॉर्ड, इंडिया स्टार अवॉर्ड, ग्लोबल फेस ऑफ तिरंगा, 101 इंडियन विमेन अचीवर्स, अनमोल रत्न अवॉर्ड ,  ग्लेमर इंटरनेशनल अवार्ड,  पर्सनॉलिटी अवार्ड से नवाजा गया। बता दें कि शुभा जल्द ही टीवी सीरियल में नजर आने वाली हैं।
Subha Award Edit By Hitender Choudhary