जानें, कोरोना से जंग में रतन टाटा, मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, आनंद महिंद्रा समेत किन दिग्गजों ने दिखाई दानवीरता



गरीबों की मदद के लिए अंबानी ने बढ़ाया हाथ
देश के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने महाराष्ट्र के सीएम रिलीफ फंड में 5 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। इसके अलावा उनकी पत्नी नीता अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस फाउंडेशन ने देश भर में गरीब लोगों को भोजन मुहैया कराने का ऐलान किया है। इसके अलावा कोरोना वायरस के पीड़ितों के लिए एक अस्पताल भी अंबानी ने तैयार किया है। मुंबई के सेवन हिल्स हॉस्पिटल में 100 बिस्तरों का सेंटर तैयार करने काम शुरू किया है। इसके अलावा आइसोलेशन फैसिलिटी भी तैयार की है।

टाटा ग्रुप ने दिए 1,500 करोड़ रुपये 
चैरिटी के लिए मशहूर रहे रतन टाटा के नेतृत्व वाले टाटा ग्रुप ने 1,500 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है।  टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ रुपये और टाटा ग्रुप की होल्डिंग कंपनी ने अपनी ओर से 1,000 करोड़ रुपये जारी करने का फैसला लिया है। रतन टाटा ने खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अपने दौर का यह सबसे भीषण संकट है, जिसका हम सामना कर रहे हैं।

Paytm ने दिए 500 करोड़ रुपये
ऑनलाइन पेमेंट कंपनी पेटीएम ने 500 करोड़ रुपये की रकम दान करने का ऐलान किया है। कंपनी के मुखिया विजय शेखर शर्मा ने ट्वीट कर बताया कि उनकी कंपनी ने पीएम केयर फंड में 500 करोड़ रुपये जमा करने का फैसला लिया है।

आगे आए आनंद महिंद्रा
ऑटो सेक्टर की दिग्गज कंपनी महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपनी पूरी सैलरी दान करने का फैसला लिया है। इसके अलावा उन्होंने अपने महिंद्रा हॉलिडे रिजॉर्ट को भी अस्पताल के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए खोलने की बात कही है। यही नहीं अपनी फैक्ट्रियों में उन्होंने कोरोना वायरस पीड़ितों के लिए वेंटिलेटर तैयार कराने का भी ऐलान किया है।

अडानी, जिंदल ने दिए 100 करोड़ 
अडानी ग्रुप के मुखिया गौतम अडानी और दिग्गज स्टील कंपनी जेएसडब्ल्यू ग्रुप के मुखिया सज्जन जिंदल ने 100-100 करोड़ रुपये के दान का ऐलान किया है। इसके अलावा उदय कोटक की ओर से 60 करोड़ रुपये का दान दिया गया है। इसी तरह कल्याण ज्वैलर्स ने 10 करोड़ और मोतीलाल ओसवाल ने 5 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है।

अनिल अग्रवाल ने दिए 100 करोड़
वेदांता रिसोर्सेज लिमिटेड के कार्यकारी चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने कोरोना से जंग के लिए 100 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि वह खासतौर पर दिहाड़ी मजदूरों के लिए चिंतित हैं, जो अनिश्चित भविष्य का सामना कर रहे हैं।